Wednesday, August 4, 2021
HomeWORLD | दुनियापुर्तगाल: हवाई अड्डों पर हड़ताल, 300 से अधिक उड़ानें रद्द

पुर्तगाल: हवाई अड्डों पर हड़ताल, 300 से अधिक उड़ानें रद्द

लिस्बन: ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनी ग्राउंडफोर्स के कर्मचारियों की हड़ताल के कारण पुर्तगाल में रविवार को 327 उड़ानें रद्द कर दी गईं। यह जानकारी पुर्तगाल हवाई अड्डों का प्रबंधन करने वाली कंपनी एएनए के आधिकारिक सूत्र ने दी।



निर्धारित 511 आगमन और प्रस्थान उड़ानों में से 301 को लिस्बन हवाई अड्डे पर और 26 अन्य उड़ानों को पोटरे हवाई अड्डे पर रद्द कर दिया गया। “हैंडलिंग सेवा की हड़ताल के कारण, हम रद्द उड़ानों वाले यात्रियों से लिस्बन हवाई अड्डे पर नहीं जाने और अन्य चैनलों, डिजिटल और टेलीफोन के माध्यम से जानकारी लेने की अपील करते हैं।”

लिस्बन हवाई अड्डे पर टर्मिनल 2 का उपयोग करने वाली केवल कम लागत वाली एयरलाइनों ने अपना नियमित संचालन बनाए रखा क्योंकि उन्हें अन्य हैंडलिंग कंपनियों द्वारा सेवा दी जाती है। ग्राउंडफोर्स की हड़ताल शनिवार को दो मुख्य पुर्तगाली हवाई अड्डों पर 260 उड़ानों को रद्द करने के साथ शुरू हुई।

यूनियन ऑफ एयरपोर्ट हैंडलिंग टेक्नीशियन (एसटीएचए) ने हड़ताल को “अस्थिर वेतन और अन्य आर्थिक घटकों के समय पर भुगतान के संबंध में बुलाया था, जिसका ग्राउंडफोर्स के वर्कर्स ने फरवरी 2021 से सामना किया है।”

ग्राउंडफोर्स का स्वामित्व पासोगल समूह के पास 50.1 प्रतिशत और टीएपी समूह के पास 49.9 प्रतिशत है, जो 2020 से पुर्तगाल द्वारा नियंत्रित है। ग्राउंडफोर्स ने टीएपी पर पहले से प्रदान की गई सेवाओं के लिए 12 मिलियन यूरो (14.17 मिलियन डॉलर) के कर्ज का आरोप लगाया, लेकिन टीएपी ने कहा कि उसके पास ग्राउंडफोर्स के लिए कोई बकाया नहीं है।

हम आपको ताजा खबरें भेजते रहेंगे....!

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by [email protected]
You May Also Like This News

Most Popular