Sunday, November 28, 2021
HomeWORLD | दुनियाUS-Mexico border 20 महीने के COVID बंद के बाद फिर से खुली

US-Mexico border 20 महीने के COVID बंद के बाद फिर से खुली

मेक्सिको-संयुक्त राज्य की सीमा (US-Mexico border) 20 महीने से COVID-19 महामारी के कारण बंद होने के बाद सोमवार को गैर-जरूरी यात्रा के लिए फिर से खुल गया।

मैक्सिकन सीमावर्ती शहर तिजुआना के अधिकारियों ने कहा कि लोगों ने यातायात में फंसने की आशंका के कारण 3200 कि.मी. सीमा पर हटाए जा रहे प्रतिबंधों का अधिकतम लाभ नहीं उठाया।

तिजुआना निवासी क्लाउडिया हर्नांडेज़ ने कहा कि वह थैंक्सगिविंग अवकाश से पहले खरीदारी करने के लिए संयुक्त राज्य में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

अमेरिका द्वारा 2020 में लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों को हटाने के बाद, पॉल कैंपबेल ने सोमवार को बोस्टन के लोगान हवाई अड्डे पर अपने जर्मन मंगेतर के साथ फिर से जुड़ने के लिए लगभग दो साल इंतजार किया।

वर्मोंट के एक सेवानिवृत्त फायर फाइटर 63 वर्षीय कैंपबेल ने कहा, “मैं बस खुश हूं कि वह यहां है, मैं खुश हूं। हमारा रिश्ता अभी भी फल-फूल रहा है, भले ही हम दो साल से अलग हैं।”

न्यू यॉर्क के जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बच्चे ने एक साइनबोर्ड रखा जिसमें लिखा था, “क्या मैं बड़ा दिखता हूं?” वह लंदन के हीथ्रो से पहली ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान का इंतजार कर रहे थे। यात्रा प्रतिबंध 2020 की शुरुआत से लगाया गया था।

चीन, भारत और यूरोप सहित 33 देशों से यात्रा करने वाले गैर-अमेरिकी नागरिकों तक पहुंच पर रोक लगा दी गई और मैक्सिको और कनाडा से भूमिगत प्रवेश को भी प्रतिबंधित कर दिया गया।

जबकि अन्य देशों के निवासियों और अपवादों के तहत आने वाले आगंतुकों के लिए यात्रा जारी रही। व्यापार समूह यूएस ट्रैवल के अनुसार प्रतिबंध ने 2019 में संयुक्त राज्य अमेरिका में आधे से अधिक आगंतुकों के स्रोतों को समाप्त कर दिया।

अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने शिकागो के एक हवाई अड्डे पर साक्षात्कार में रायटर को बताया, “आज अमेरिका व्यापार के लिए खुला है। यह दुनिया के लिए हमारा संदेश है।”

महीनों की मांग की वजह से सोमवार को बुकिंग में एक बड़ा उछाल आया। यात्रियों को केवल टीकाकरण का आधिकारिक प्रमाण और हाल ही में नकारात्मक वायरल परीक्षण दिखाने की आवश्यकता थी।

एयरलाइंस और उद्योग के आंकड़ों के अनुसार संयुक्त राज्य अमेरिका में छुट्टियों के मौसम के लिए यात्रा बुकिंग तेजी से बढ़ रही है।

एयरलाइंस और अमेरिकी सरकार के अधिकारियों के बीच सुबह की कॉल में हवाई अड्डों पर कोई बड़ा मुद्दा नहीं उठाया गया था, हालांकि अधिकारियों ने संभावित लंबी कतारों और देरी के बारे में चेतावनी दी है।

इससे पहले लंबी अवधि के प्रतिद्वंद्वियों ब्रिटिश एयरवेज और वर्जिन अटलांटिक ने हीथ्रो के समानांतर रनवे से एक साथ टेक-ऑफ किया।

Naveen Vishwakarma
Mr. Naveen Vishwakar is Indian Journalist working from Lucknow. He is working with The Gandhigiri as editor. Contact with him by thegandhigiri@gmail.com
You May Also Like This News

Latest News Update

Most Popular