होम World | दुनिया राष्ट्रपति बाइडन के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड...

राष्ट्रपति बाइडन के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड हुए कोरोना संक्रमित

254
us-national-guard-found-covid-19-infected-deployed-to-new-president-joe-biden-oath-ceremony
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

वॉशिंगटन: नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) द्वारा कोरोना वायरस (Covid 19) को लेकर सख्त फैसले लेने के बीच वायरस संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब इसने सुरक्षाकर्मियों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

राष्ट्रपति बाइडन के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये खबर रायटर्स के हवाले से आई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने पद संभालते ही कोरोना वायरस (Covid 19) से निपटने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी रक्षा विभाग ने चीनी सेना से जुड़े Xiaomi फोन को किया ब्लैकलिस्ट, इंडिया में धड़ल्ले से हो रही बिक्री

राष्ट्रपति जो बाइडन ने मास्क पहनने के नियमों को सख्त किया है और विदेशों से अमेरिका आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटीन करने का आदेश दिया है।

व्हाइट हाउस में 10 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करते हुए बाइडन ने कहा, ‘देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अगले महीने चार लाख से बढ़कर पांच लाख तक पहुंच सकता है। इस स्थिति से बचने के लिए प्रभावी निर्णय लेना जरूरी है।’

बाइडन ने कहा, ‘हम इस समय एक राष्ट्रीय आपातकाल में हैं, और इस बार हम उसी के अनुसार व्यवहार करेंगे।’

उन्होंने कहा कि वह जनता के उस भरोसे को एक बार फिर कायम करना चाहते हैं जिसे अमेरिकी सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में खो दिया था।

व्हाइट हाउस के नए कोविड-19 रिस्पॉन्स कोऑर्डिनेटर जेफ जाइंट्स ने ट्रंप प्रशासन पर बड़ी गलतियां करने और उन्हें न सुधारने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ‘जैसी स्थितियां हमें विरासत में मिली हैं वह जितनी खराब स्थिति में हैं कि इसकी कल्पना करना भी मुश्किल है।’

अमेरिकी रक्षा विभाग ने चीनी सेना से जुड़े Xiaomi फोन को किया ब्लैकलिस्ट, इंडिया में धड़ल्ले से हो रही बिक्री

the-gandhigiri-telegram-channel