Home World | दुनिया ट्विटर-फेसबुक के बाद अब यूट्यूब ने डोनल्ड ट्रंप के चैनल को किया...

ट्विटर-फेसबुक के बाद अब यूट्यूब ने डोनल्ड ट्रंप के चैनल को किया बैन

वाशिंगटन: ट्विटर और फेसबुक के बाद अब पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को गूगल ने भी आंख दिया है। गूगल ने डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) के यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर अपलोड किए गये उनके नये वीडियो को हटा दिया है। इसके साथ ही गुगल ने ट्रंप के यू ट्यूब चैनल को एक हफ्ते के लिए बैन भी कर दिया है।

यूट्यूब ने अपने बयान में कहा, ‘यूट्यूब हिंसा भड़काने या लोगों को उकसाने वाले कंटेट को लेकर संवेदनशील है और राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का नया वीडियो यूट्यूब की नीतियों का उल्लंघन करता है, लिहाजा राष्ट्रपति ट्रंप का नया वीडियो यूट्यूब से हटा दिया गया है।’

इसके साथ ही यूट्यूब ने राष्ट्रपति ट्रंप के चैनल पर स्ट्राइक भी किया है, जिसका मतलब ये है कि अब डोनल्ड ट्रंप (Donald Trump) अगले एक हफ्ते तक अपने यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर ना तो नया वीडियो अपलोड कर सकते हैं, और ना ही लाइव स्ट्रीमिंग ही कर सकते हैं।

यूट्यूब ने कहा, ‘राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के चैनल पर जो वीडियो पोस्ट किया गया था, उसकी सावधानीपूर्वक समीक्षा की गई है, जिसके बाद वीडियो के कंटेट में हमने हिंसा भड़काने वाली सामग्रियों को पाया है, जो हमारी नीतियों का उल्लंघन करता है, लिहाजा ट्रंप के चैनल से नये वीडियो को हटाते हुए उनके चैनल को एक हफ्ते के लिए बैन कर दिया गया है।”

अन्य बड़ी ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version